सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराया

  • 18 मई 2013
Image caption सनराइजर्स की जीत हनुमा विहारी की मुख्य भूमिका रही

सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडिय में खेले गए आईपीएल के एक मैच में राजस्थान रॉयल्स को 23 रनों से हरा दिया.

इस जीत के साथ सनराइजर्स की टीम नौ टीमों की तालिका में चौथे क्रम पर पहुंच गई है. साथ ही उनके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने संभावना भी काफी बढ़ गई है.

सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने 137 रनों का लक्ष्य रखा.

सनराइजर्स की टीम में मध्य क्रम के बिप्लब समंत्रय और डैरेन सामी ने बेहतरीन पारी खेली और टीम को संभाला जिसके चलते यह टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 136 रन बनाने में कामयाब हो सकी.

समंत्रय और सामी ने पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी की. समंत्रय ने 46 गेंदों में 56 रनों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया और सामी ने 19 गेंदों का सामना कर एक चौका और एक छक्का लगाया.

रॉयल्स के लिए फॉकनर ने चार के औसत से रन देते हुए सनराइजर्स के पांच बल्लेबाजों को आउट किया.

मुश्किल लक्ष्य

हालांकि ये लक्ष्य काफी आसान दिख रहा था लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाजों ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 113 रनों पर ही सीमित कर दिया.

सनराइजर्स की ओर से थिसरा परेरा, अमित मिश्रा, डेल स्टेन और करण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए.

हालांकि राजस्थान की टीम ने उम्मीद के मुताबिक शुरुआत की और कप्तान राहुल द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े. राहुल द्रविड़ ने 25 रन और रहाणे ने 12 रन बनाए.

लेकिन बाद के बल्लेबाज इस क्रम को बनाए रखने में नाकाम रहे और राजस्थान के विकेट जल्दी-जल्दी गिरते गए.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

संबंधित समाचार