तस्वीरों में: पनडुब्बी सिंधुरक्षक में विस्फोट

14 अगस्त 2013 अतिम अपडेट 17:23 IST पर

भारतीय नौ सेना की पनडुब्बी सिंधुरक्षक में मंगलवार रात तेज़ धमाका हुआ. इस पनडुब्बी में 18 नौसैनिक फँसे हैं. लेकिन हताहतों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं.
मुंबई, पनडुब्बी, धमाका, नौसेना
मुंबई के डॉक यार्ड में पनडुब्बी सिंधुरक्षक में हुए धमाके के बाद की तस्वीर. इस तस्वीर में साफ़ दिख रहा है कि धमाके के बाद आग की लपटें कई फ़ीट ऊपर तक पहुंची. ये तस्वीर समाचार फोटो एजेंसी एएफपी की है.
मुंबई, पनडुब्बी, धमाका, नौसेना
धमाके के बाद आग की लपटों को मुंबई में काफी दूर तक देखा गया. भारतीय रक्षा मंत्री ने हादसे को त्रासदीपूर्ण बताते हुए कहा है कि इसमें कुछ नौसैनिकों की मौत हो गई है. हालांकि कितने सैनिकों की मौत हुई है, यह अभी साफ़ नहीं है. यह तस्वीर समाचार फोटो एजेंसी रॉयटर्स की है.
मुंबई, पनडुब्बी, धमाका, नौसेना
पनडुब्बी में हुए धमाके के बाद आग पर काबू पाने के लिए करीब एक दर्जन से भी ज़्यादा दमकल गाड़ियों की मदद लेनी पड़ी. बताया गया है कि दो घंटे में आग पर काबू पाया जा सका. यह तस्वीर समाचार-फोटो एजेंसी एएफपी की है.
मुंबई, पनडुब्बी, धमाका, नौसेना
भारतीय नौसेना के मुताबिक हादसे के वक्त पनडुब्बी में 18 नौसैनिक सवार थे. हादसे के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है.यह तस्वीर समाचार-फोटो एजेंसी एपी की है.
मुंबई, पनडुब्बी, धमाका, नौसेना
हादसे के कारणों को जानने के लिए भारतीय नौसेना ने जांच शुरू कर दी है. समाचार फोटो एजेंसी रॉयटर्स की इस तस्वीर में नौसेना का एक हेलिकॉप्टर हादसे की जगह की निगरानी करता दिख रहा है.
मुंबई, पनडुब्बी, धमाका, नौसेना
भारतीय नौसेना के अधिकारियों के मुताबिक हादसा काफी बड़ा था. हालांकि अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि हादसे की तकनीकी वजह क्या थी. यह तस्वीर समाचार फोटो एजेंसी एपी की है.