कौन बोलता है जिमी हीरो नहीं बन सकता?

  • 22 फरवरी 2013
जिमी शेरगिल,अभिनेता
Image caption 'साहेब बीवी और गैंग्स्टर रिटर्न्स' में जिमी साहेब के रोल में नज़र आएंगे.

पिछले दिनों रिलीज़ हुई फिल्म 'सेप्शल छब्बीस' में पुलिस अफसर की भूमिका निभाने वाले जिमी शेरगिल अब बहुत जल्द तिग्मांशू धुलिया की फिल्म ' साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स' में मुख्य रोल निभाते नज़र आएंगे.

जिमी के मुताबिक बहुत कम निर्देशक अपनी फिल्म में उन्हें बतौर हीरो लेने की हिम्मत कर पाते हैं.

फिल्म के निर्देशक तिग्मांशू की बात करते हुए जिमी ने कहा"तिग्मांशू की पहली फिल्म 'हासिल' से ही मेरी उनसे दोस्ती है और फिर उन्होंने मुझे साहेब बीवी के पहले भाग में बतौर हीरो लिया. उन्होने कहा कि कौन बोलता है कि जिमी को मैं हीरो नहीं ले सकता."

जिमी कहते हैं " तिग्मांशू को लगा कि मुझमें कुछ बात है और मुझे वो रोल मिलना चाहिए जिसका मैं हक़दार हूं.इस बात के लिए मैं हमेशा तिग्मांशू का शुक्रगुज़ार रहूंगा."

वहीं दूसरे निर्देशकों की बात करते हुए जिमी ने कहा "मैंने कई बड़े निर्देशकों के साथ उनकी पहली फिल्म में बतौर हीरो या सहायक कलाकार की तरह काम किया है लेकिन किसी मैं इतनी हिम्मत नहीं थी कि वो मुझे बतौर हीरो अपनी दूसरी फिल्मों में ले सकें. मैं बहुत भावुक हूं और ऐसी बातें मैं भूल नहीं पाता."

पंजाबी फिल्मों में कॉमेडी

अपने पसंदीदा रोल की बात करते हुए जिमी कहते हैं "हिंदी फिल्मों में मुझे काफी गंभीर किरदार निभाने को मिलते हैं लेकिन मैं हल्के फुल्के, मज़ेदार रोल ज़्यादा पसंद करता हूं. ऐसा नहीं है कि मुझे ऐसे रोल नहीं मिलते हैं लेकिन उसके साथ अच्छी स्क्रिप्ट होना भी ज़रुरी है ना."

पंजाबी फिल्मों का ज़िक्र करते हुए जिमी ने कहा "ऐसे रोमांटिक और कॉमेडी रोल मैं अपनी पंजाबी फिल्मों में कर लेता हूं. 'यारा नाल बहारा' मेरी पहली पंजाबी फिल्म थी, तेरा मेरा रिश्ता भी ऐसी ही एक कॉमेडी फिल्म थी."

नए हीरो के लिए थी स्पेशल 26

फिल्म स्पेशल 26 में पुलिस अफसर रणबीर के रोल के बारे में जिमी ने कहा "इस रोल के लिए मुझे बहुत तारीफ मिल रही है कि मेरे अलावा कोई और ये रोल नहीं कर सकता था. वैसे भी जब मैंने ये स्क्रिप्ट पढ़ी थी तो मुझे लगा था कि ये रोल किसी नए अभिनेता को मिलना चाहिए थे लेकिन फिर मैंने इसे झपट लिया."

जिमी ने उम्मीद जताई है कि स्पेशल छब्बीस के नीरज पांडे या तिग्मांशू धुलिया जैसे निर्देशक हर बार कुछ नया लाएंगे और उन्हें कुछ अलग किरदार निभाने का मौका भी देंगे.

बीते सालों में यशराज की फिल्मों में अपने ना होने की वजह बताते हुए जिमी ने कहा "मैं आदित्य और चोपड़ा परिवार के काफी करीब हूं. लेकिन आदि को अगर ऐसा लगता है कि कोई रोल मुझे सूट करेगा,तभी वो मुझसे संपर्क करेंगे.इसके अलावा मेरे चोपड़ा परिवार से काफी अच्छे संबंध हैं."

जिमी की शुरुआती फिल्मों में से एक 'मोहब्बतें' थी जिसके निर्देशक आदित्य चोपड़ा थे. इसके बाद यशराज बैनर की फिल्म 'मेरे यार की शादी है' में जिमी बतौर हीरो नज़र आए थे.

साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स आठ मार्च को रिलीज़ होगी.

संबंधित समाचार